Sunday 2 April 2017

नवरात्रि में इन 6 में से कोई भी एक चीज घर पर लाने से दूर होंगी समस्याएं ।वास्तु विशेष ।


नवरात्रि विशेष


तांत्रिक ग्रंथों में कुछ बहुत ही साधारण से लेकिन शक्तिशाली उपाय बताए गए हैं जिन्हें करते ही असर दिखने लगता है। इन उपायों को आजमा कर आप भी अपनी सारी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं बशर्तें सच्चे मन से और पूरी श्रद्धा के साथ उपाय किए जाएं। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में जिन्हें इस नवरात्रि आप अपने घर लाकर सारी समस्याओं से पीछा छुड़वा सकते हैं-


1. तुलसी का पौधा

नवरात्रि में किसी शुभ मुहूर्त में तुलसी के पौधे को घर लाकर गमले में रोपें। सुबह-शाम इस पौधे के पास दीपक जलाएं तथा जल से सींचें। इससे मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और धन तथा परिवार संबंधी सभी समस्याओं का निराकरण होता है।
 

 :: एेसी ही और जानकारी के लिए FOLLOW बटन पर क्लिक करके हमे FOLLOW किजिए ::

2. केले का पौधा


शुभ मुहूर्त में केले के पौधे को घर लाएं। इसे भली प्रकार गमले में लगाकर इसकी जड़ में नौ दिनों तक जल चढ़ाएं। गुरुवारको पूजा करके जड़ में थोड़ा सा कच्चा दूध भी चढ़ाए। इससे धन की आवक शुरु हो जाएगी।
 

3. हरसिंगार


किसी शुभ मुहूर्त में हरसिंगार के बांदे को लाल कपड़े में लपेट कर तिजोरी में रख दें। हमेशा के लिए धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाएंगी।
 

4. बड़ का पत्ता


शुभ मुहूर्त में बड़ का पत्ता तोड़े तथा उस पर ताजी हल्दी से स्वास्तिक बना कर घर के पूजास्थल में रख लें। सारे काम बनते चले जाएंगे।
 

5. धतूरा


भगवान शिव का अतिप्रिय धतूरा मां काली की पूजा में भी काम आता है। नवरात्रि में धतूरे की जड़ को शुभ मुहूर्त में घर पर स्थापित कर मां महाकाली के बीजमंत्र क्रीं का जाप करें। सभी समस्याएं खत्म होती है।
 

6. शंखपुष्पी


नवरात्रि में किसी शुभ मुहूर्त में शंखपुष्पी की जड़ लाएं। इस जड़ को चांदी की डिब्बी में रख कर घर की तिजोरी या अलमारी में रख दें। कभी पैसे की कमी नहीं होगी।

:: एेसी ही और जानकारी के लिए FOLLOW बटन पर क्लिक करके हमे FOLLOW किजिए ::

No comments:

Post a Comment